Monday 25 September 2017

GOOGLE के ‘Tez’ से ऐसे पा सकते हैं 9,000 रुपये

दोस्तों नमस्कार ,

जैसा की आप सब जानते है कि ये समय डिजिटल पेमेंट का है और बहुत सारे वालेट्स पहले से ही मौजूद है जैसे PayTM, FreeCharge, Mobikwik, AmazonPay  etc इत्यादि। जहाँ आपको पहले वॉलेट में पैसा जमा या भेजना होता है उसके बाद आप केवल एक क्लिक से कोई भी पेमेंट कर सकते है। 

परन्तु गूगल ने एक कदम आगे सोचते हुए NCPI ( National Payments Corporation of India) द्वारा लॉन्च UPI System (Unified Payment Interface System) का उपयोग करते हुए अपने ग्राहकों के लिए तेज़ (TEZ ) को लॉन्च किया। जिसका फायदा ये है की अब आपको किसी वॉलेट में पैसा भेजने की जरुरत नहीं है आप सीधे मिनटों में कही भी किसी भी दोस्त को पैसा भेज सकते है वो भी बिना अपने बैंक गए या उसका  नेटबैंकिंग प्रोयग किये। सिर्फ अपने फ़ोन नंबर का उपयोग करके, है ना कमाल दोस्तों। वैसे भारत में BHIM नाम की UPI आधारित एप्प पहले से ही मौजूद है जो सीधे तौर पर NCPI द्वारा कंट्रोल की जाती है। इसके अलावा एक और एप्प है PhonePe जिसे फ्लिपकार्ट कंट्रोल करती है।

क्या है NCPI का UPI सिस्टम 

NCPI का UPI एक ऐसा सिस्टम है जो कंज्यूमर्श को एक से दूसरे बैंक के बीच पैसा भेजने में मदद करता है वह भी सिर्फ अपने फ़ोन नंबर का उपयोग करते हुए इसके लिए किसी भी ग्राहक को बैंक अकाउंट नंबर, IFSC code , जैसी डिटेल्स की जरुरत नहीं पड़ेगी। यहाँ आपका फ़ोन नंबर ही एक Virtual Payment Address जैसे काम करेगा। मगर यहाँ गौर करने या जानने वाली बात यह की जो फ़ोन नंबर आपके अकाउंट से जुड़ा हुआ है उसी का प्रयोग कर सकते है। 

गूगल तेज़ ( Google Tez ) से कैसे कमाए पैसे 

सबसे पहले आपको दी गयी image या link  पर क्लिक  करके गूगल तेज़ एप्प डाउन लोड करनी होगी  - https://g.co/tez/Bh7m3



इसके बाद आप + ADD BANK ACCOUNT  पर क्लिक करे और जितने भी आपके बैंक अकाउंट आपके इस मोबाइल नंबर से जुड़े होंगे सभी अपने आप आपको यहाँ दिखाई दे जाएंगे 

गूगल तेज़ एप्प में यूज़र्स अपने कॉन्टेक्ट का भी एक्सेस दे सकते है। जो पेमेंट करने और लेने में आपकी मदद करेगा। 

गूगल तेज़ रिवार्ड्स और ऑफर्स ( Google Tez rewards and Offers )





गूगल तेज़ आपको Rs. 51 का cash फ्री दे रहा है जैसे ही आप अपने किसी दोस्त को इन्वाइट भेजते है और वो एप्प डाउनलोड करके ज्वाइन कर लेता है तो आपको और आपके दोस्त दोनों को गूगल तेज़ की तरफ से Rs 51 मिलते है ऐसे ही आप जितने भी दोस्तों को इन्वाइट करेंगे आपके पैसे बढ़ते जायेंगे। याद याद रहे ये ऑफर आप 31 मार्च 2018 तक ही उपयोग कर सकते है और अधिकतम राशि 9000 रूपए ही ले सकते है। 

एक लाख रूपए जितने का मौका 

अगर आप गूगल तेज़ एप्प डाउनलोड करने के एक सप्ताह के अंदर 50 रूपए या उससे ज्यादा की कोई भी पेमेंट करते है तो आपको एक स्क्रैच कार्ड दिया जाएगा जिसमे लकी ड्रा के तहत आप 1 लाख रूपए जीत सकते है. 

Labels: ,

0 Comments:

Post a Comment

Subscribe to Post Comments [Atom]

<< Home